World Athletic Championship 2023 : Neeraj chopra ने रच दिया इतिहास

  neeraj chopra को तो आप सभी जानते होंगे। इन्होंने पहले भी भारत का सर गर्व से ऊंचा किया है। अपने मेहनत के दम पर इन्होंने कामयाबी का शिखर छू लिया है। अभी हाल ही में नीरज चोपडा ने इतिहास रच दिया है जो की बहुत चर्चा में है।

neeraj chopra ने इस से पहले भी टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। इस बार इन्होंने फिर से एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप इतिहास में गोल्ड जीतने में कामयाबी हासिल की है। यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। नीरज ने गोल्ड के साथ साथ इतिहास को भी रच दिया है। हर जगह बस इन्ही की चर्चा हो रही है। 

शुरू में नीरज चोपड़ा का थ्रो fowl हो गया था। जबकि जर्मनी के जूलियन वेबर भी इनके साथ खेल रहे थे उन्होंने अपना पहला थ्रो जब फेका तो 85.79 मीटर थ्रो के साथ टॉप पर थे। इसके बाद हर कोई नीरज के अगले थ्रो का वेट कर रहा था। neeraj chopra ने जब दूसरी बार थ्रो फेका तो हर कोई बस देखता जा रहा था। 

नीरज ने जब दूसरे अटेम्प्ट में भाला फेंकने के बाद उसकी ओर वापस से नहीं देखा। क्युकी नीरज यह जान चुके थे की इस बार उन्होंने बहुत ही अच्छी पहुंच हासिल कर ली है। क्युकी इस बार नीरज चोपड़ा ने 88.17 मीटर का थ्रो किया । और इतने एक थ्रो ने ही उन्हें गोल्ड मेडल जीता दिया। 

वही नीरज के अलावा भी भारत के अन्य एथलीट किशोर जेना ने भी थ्रो किया था। किशोर जेना ने 84.77 मीटर का थ्रो किया।यह भी बहुत अच्छा थ्रो था। किशोर जेना 5वें no. पर रहे। इसके साथ ही डीपी मनु ने 84.14 मीटर का थ्रो फेका और यह छठे नंबर पर रहे। भारत के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है। इन तीनों एथलीट ने इस बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।